टाइप करके बिना निवेश के ऑनलाइन पैसे कमाएँ

पिछले कई वर्षों से पेज प्रोजेक्ट टाइप करके ऑनलाइन पैसे कमाने की मांग सुपरनोवा विस्फोट की तरह बढ़ती जा रही है।  हालाँकि भारत में इस प्रकार की टाइपिंग नौकरियां प्रदान करने वाली बहुत सारी वेबसाइटें हैं, लेकिन उनमें से कुछ ही वास्तविक हैं।



1. साइबर एक्सपो में टाइपिंग का काम करके बिना निवेश के ऑनलाइन पैसे कमाएं:

 साइबर एक्सपो बिना पंजीकरण शुल्क के सर्वश्रेष्ठ ऑनलाइन टाइपिंग जॉब प्रदाता में से एक है।  ऑनलाइन पैसा कमाने के लिए कई प्रकार की टाइपिंग नौकरियां उपलब्ध हैं।  यहां साइबर एक्सपो में उपलब्ध टाइपिंग नौकरियों की सूची दी गई है।

 आप यहां साइन इन कर सकते हैं और 1 मिनट के भीतर अपना निःशुल्क खाता प्राप्त कर सकते हैं।

साइबर एक्सपो टाइपिंग प्रोजेक्ट से पैसा कमाने की सबसे अच्छी बात यह है कि, भले ही आपके पास कोई इंटरनेट कनेक्शन न हो!  आप ऑफलाइन टाइपिंग जॉब में काम कर सकते हैं।

2. हिंदी पेज टाइपिंग से ऑनलाइन पैसे कमाएँ:

 यदि आपके पास हिंदी में अच्छा टाइपिंग कौशल है, तो आपके पास हिंदी पेज टाइप करके बिना किसी निवेश के ऑनलाइन पैसा कमाने का बेहतर अवसर है।


 वर्तमान समय में हिंदी प्रकारों की भारी मांग है।  आपको साइबर एक्सपो फ्री ऑनलाइन जॉब्स अकाउंट में साइन इन करना होगा और अपने कंप्यूटर पर हिंदी पेज डाउनलोड करना होगा।  एक बार जब आप एमएस वर्ड पर टाइपिंग पूरी कर लेंगे, तो आपको भुगतान आपके बैंक खाते में मिल जाएगा।


 साइबर एक्सपो छात्रों, गृहिणी और सेवानिवृत्त व्यक्तियों के लिए अंग्रेजी, हिंदी, तमिल और दस्तावेज़ टाइपिंग नौकरियां प्रदान करता है।


3. तमिल पेज टाइपिंग द्वारा ऑनलाइन पैसे कमाएँ:

 साइबर एक्सपो दक्षिण भारत के लिए एक और सबसे बड़ा तमिल पेज टाइपिंग जॉब्स प्रदाता है।  यदि आपके पास तमिल दस्तावेज़ वार्तालाप या तमिल से अंग्रेजी/हिंदी टाइपिंग में अच्छा टाइपिंग कौशल है, तो आप यहां से निःशुल्क अकाउंट के लिए गाना गा सकते हैं।


 इस प्रकार के प्रकार और पैसे कमाने से आप प्रत्येक 5-पेज दस्तावेज़ डेटा प्रविष्टि पर $1-$ पांच तक कमा सकते हैं।


 आप अपने घर से काम कर सकते हैं और दैनिक या साप्ताहिक बैंक खाते में भुगतान प्राप्त कर सकते हैं।


 4. ऑनलाइन कैप्चा टाइप करें और कमाएं:

 कैप्चा टाइप टाइपिंग द्वारा बिना निवेश के ऑनलाइन पैसे कमाने का एक तरीका है।  भारत के लिए बहुत सारी कैप्चा टाइपिंग नौकरियां उपलब्ध हैं जहां आप निःशुल्क साइन अप कर सकते हैं।


 भारत में शीर्ष 10 कैप्चा प्रविष्टि नौकरियों की सूची


 लक्ष्य कैप्चा टाइपिंग जॉब के संदर्भ में इंटरनेट पर पाए जाने वाले सबसे आसान कामों में से एक है।  प्रत्येक 1000 कैप्चा सॉल्व पर आपको 2-5 डॉलर तक का भुगतान मिलेगा।


 1000 कैप्चा को हल करने में लगभग 1-2 घंटे लगते हैं और कुछ कैप्चा प्रविष्टि वेबसाइटों को कैप्चा सॉल्विंग सॉफ़्टवेयर का उपयोग करके काम करना पड़ता है।


  में अन्य ऑनलाइन टाइपिंग नौकरियों की तुलना में भुगतान दरें बहुत कम हैं, लेकिन यह एक अलग नौकरी है जहां आप दिन में केवल 1 घंटा काम करके भी कमाई कर सकते हैं।


 ध्यान दें: भुगतान पाने के लिए आपके पास एक Payza, PayPal या Payoneer खाता होना चाहिए

5. दस्तावेज़ टाइपिंग नौकरियों द्वारा ऑनलाइन पैसे कमाएँ:

 हम पहले ही चर्चा कर चुके हैं कि आप डिजिटल इंडिया डेटा एंट्री प्रोजेक्ट करके पैसे कैसे कमा सकते हैं;  दुखद बात यह है कि डिजिटल इंडिया दस्तावेज़ टाइपिंग कार्य के लिए किसी भी नए सदस्य को स्वीकार नहीं कर रहा है।


 फिर भी, साइबर एक्सपो जैसी बहुत सारी कंपनी है;  ऑल मनी टिप्स भारत में वास्तविक दस्तावेज़ डेटा प्रविष्टि नौकरियां प्रदान कर रहे हैं।  आप मुफ़्त में गा सकते हैं और एक महीने में $300-700 तक टाइप करके पैसा कमाना शुरू कर सकते हैं।

6. अंग्रेजी से हिंदी ब्लॉग पोस्ट अनुवाद नौकरियां करके पैसे कमाएं:

 यह 2018 में ट्रेंडिंग ऑफ़लाइन टाइपिंग नौकरियों में से एक है। आप अंग्रेजी से हिंदी में ब्लॉग टाइप करके ऑनलाइन पैसा कमा सकते हैं।


 चूँकि Google हिंदी भाषा पर जोर दे रहा है, इसलिए भारत में ब्लॉगर लोग हिंदी ब्लॉग करना शुरू कर रहे हैं।


 चूंकि ब्लॉग पर अंग्रेजी में बहुत सारे लेख मौजूद हैं, इसलिए ब्लॉगर चाहते हैं कि उनका हिंदी में अनुवाद किया जाए और उन्हें दोबारा प्रकाशित किया जाए।

7. अपवर्क/फ्रीलांसर टाइपिंग प्रोजेक्ट:

 यदि आपके पास पहले से ही पूर्णकालिक नौकरी है, और अपने खाली समय का उपयोग करके अतिरिक्त पैसा कमाने का तरीका ढूंढ रहे हैं, तो आप Upwork/ freelancer.com से प्रोजेक्ट प्राप्त करना शुरू कर सकते हैं।


 जब भी कोई डेटा एंट्री या टाइपिंग जॉब से संबंधित कोई गिग या प्रोजेक्ट पोस्ट करता है तो आपको एक खाता बनाना होगा और काटना शुरू करना होगा।


 यदि आपकी टाइपिंग स्पीड 35-45 शब्दों की है, तो आप केवल पार्ट-टाइम में 202 दिन काम करके अपवर्क/फ्रीलांसर से 22K कमा सकते हैं।


 यह ध्यान रखें कि एक ही प्लेटफॉर्म पर हजारों डेटा एंट्री ऑपरेटर काम कर रहे हैं।  इसलिए आपको पैसे के लिए उस मूल्य पर बोली लगाने की आवश्यकता है।


8. Fiverr.com $5 गिग टाइपिंग नौकरियाँ:

 टाइपिंग के छोटे प्रोजेक्ट वाले लोग fiverr.com पर अपना काम पोस्ट कर रहे हैं।  यही कारण है कि हम इस प्रकार की टाइपिंग नौकरियों को $5 गिग टाइपिंग नौकरियां कहते हैं।


आप fiverr.com पर इनमें से हजारों माइक्रो टाइपिंग प्रोजेक्ट प्राप्त कर सकते हैं और ऑनलाइन पैसा कमाना शुरू कर सकते हैं।



Post a Comment

Jankari Acchi Lage To Comment Jarur Kare

Previous Post Next Post